साउथ वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के कुल 1004 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 09 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं 10वीं पास कैंडिडेट्स

 

साउथ वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के कुल 1004 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 09 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं 10वीं पास कैंडिडेट्स







साउथ वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के कुल 1004 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट rrchubli.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 10 दिसंबर से ही शुरू हो चुके है, जो 09 जनवरी, 2021 तक जारी रहेगा। सिलेक्टेड कैंडिडेट का ट्रेनिंग पीरियड एक साल का होगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
योग्यता
इंडियन रेलवे के एसडब्ल्यूआर अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होने चाहिए। इसमें कैंडिडेट के कुल अंक कम से कम 50 प्रतिशत होने चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट के पास एनसीवीटी का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए।
जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख – 10 दिसंबर 2020
आवेदन करने की आखिरी तारीख – 09 जनवरी, 2021
आयु सीमा
इन पदों के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष तय की गई है।
एप्लीकेशन फीस- 100 रुपए
सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर चयन मेरिट के आधार पर होगा। 10वीं और आईटीआई के अंकों को जोड़कर मेरिट तैयार की जाएगी और उसी के हिसाब से कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया जाएगा।

टिप्पणियाँ